Thursday, May 2nd, 2024

मेनिट की रैगिंग की जांच रिपोर्ट तैयार, बुधवार को होगी निदेशक के पास पेश 

भोपाल 
मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मेनिट) के एक जूनियर ने सीनियर के खिलाफ रैगिंग की शिकायत दर्ज कर रखी है, जिसकी जांच रिपोर्ट बुधवार को निदेशक नरेंद्र सिंह रघुवंशी के पास एंटी रैगिंग कमेटी द्वारा प्रस्तुत की जाएगी। इसके बाद निदेशक दोषी विद्यार्थियों पर कार्रवाई करेंगे। 

मेनिट की एंटी रैगिंग हेल्पलाइन पर हुई शिकायत की जांच पड़ताल पूरी कर ली है। रिपोर्ट को बुधवार को निदेशक रघुवंशी के सामने प्रस्तुत कर दी जाएगी। वे रिपोर्ट का अध्ययन कर प्रकरण में शामिल तीन सीनियर के खिलाफ एक्शन लेने की कार्रवाई करेंगे। रैगिंग से जुड़े प्रकरण में छह जूनियर और सीनियर ने अपने बयान दर्ज करा दिए हैं। जूनियर और सीनियर के बयान आपस में मिल रहे हैं। यूजीसी की एंटी रैगिंग हेल्पलाइन पर दर्ज हुई शिकायत का जूनियर और सीनियर के बयान से विरोधाभास दिखाई दे रहा है। इससे जांच अधिकारी परेशान जरूर हुए। क्योंकि बयान में जूनियर से सिर्फ बातचीत होने की बात सामने आई है, लेकिन शिकायत में मारपीट की बात कही गई है। निदेशक रिपोर्ट पर एक्शन लेने के बाद उसे एंटी रैगिंग हेल्पलाइन को भेज देंगे। इसके बाद हेल्पालइन संतुष्ट होने के बाद अपनी तरफ से आगामी कार्रवाई करेगा। 

और भी हुई हैं शिकायतें 
बेनजीर कालेज में परीक्षा फीस ज्यादा वसूली पर सहपाठी में मारपीट, बीयू के यूआईटी में जूनियर को सीनियर विद्यार्थी ने डंडे से पीटा था, बेनजीर कालेज में सात विद्यार्थियों ने मिलकर जूनियर को दौड़ा दौड़ा कर पीटा था, गांधी मेडिकल कालेज में जूनियर को सीनियर ने जॉकिंग करते वक्त सीनियर ने तमाचा मार दिया था, साल के शुरू में साधु वासवानी कालेज के तीन सीनियर छात्रों ने मिलकर एक जूनियर को पीटा था, जीएमसी के आठ सीनियर विद्यार्थियों ने एक जूनियर के साथ मारपीट, नवीन कालेज में पढ़ने वाले जूनियर को एक सीनियर ने खर्चे के रुपए और गाड़ी चाबी नहीं देने पर पीटा,  

Source : MP education

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

5 + 6 =

पाठको की राय